पाठशाला | अक्षांश और देशान्तर की बातें” और बच्चों के साथ कक्षा में अक्षांश‑देशान्तर पर कार्य के अनुभव”

पाठशाला भीतर और बाहर पत्रिका के अंक 15 में प्रकाशित लेख अक्षांश और देशान्तर की बातें“ के लेखक मुकेश मालवीय और बच्चों के साथ कक्षा में अक्षांश‑देशान्तर पर कार्य के अनुभव” के लेखक विजय आनंद नौटियाल के साथ चर्चा में जुड़ें।

Pathshala Webinar 26 July23 LN

चर्चा करेंगी : साधना सिंह

चर्चा हिन्दी में होगी। 

लेख यहाँ पढ़ें : https://​bit​.ly/​3​r​CGLmL और https://​bit​.ly/​3​Y​f6fD3

चर्चा में शामिल होने के लिए लिंक: 

वक्ताओं के बारे में

मुकेश मालवीय

मुकेश मालवीय पिछले दो दशक से भी ज़्यादा समय से स्रोत शिक्षक के रूप में सरकारी और गैर‑सरकारी भूमिकाओं में सक्रिय हैं। कक्षा अनुभवों को लेकर सतत लिखते रहते हैं। वर्तमान में अनुसूचित जाति विकास विभाग के शासकीय आवासीय ज्ञानोदय विद्यालय, होशंगाबाद, मध्य प्रदेश में अध्यापन कर रहे हैं।

विजय आनन्द नौटियाल

विजय आनन्द नौटियाल दो दशकों से शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत हैं। आपकी भाषा और सामाजिक विज्ञान में गहरी रुचि है। पिछले 10 साल से अज़ीम प्रेमजी फ़ाउण्डेशन में काम रहे हैं। वर्तमान में बागेश्वर उत्तराखंड में पदस्थ हैं।

साधना सिंह

साधना सिंह 23 वर्षों से स्कूली शिक्षा में काम कर रही हैं। शुरूआती 12 वर्षों तक आपने मध्य प्रदेश के राज्य शिक्षा केन्द्र में सामाजिक विज्ञान और पर्यावरण अध्ययन विषय के पाठ्यक्रम, पाठ्यपुस्तक निर्माण व शिक्षक प्रशिक्षण आदि क्षेत्रों में कार्य किया हैं। पिछले 11 सालों से अज़ीम प्रेमजी फ़ाउण्डेशन से जुड़ी हैं। वर्तमान में भोपाल टीम में सामाजिक विज्ञान विषय समूह का हिस्सा हैं।

If you know other teachers and educators who would be interested, please invite them to register at http://​bit​.ly/​P​a​t​h​s​h​a​l​a​R​e​g​ister

To subscribe to the online and print editions of the Pathshala magazine, click here.

To receive information about Pathshala Live Webinars, register here.